बुधवार, 1 जनवरी 2014

सामूहिक बलात्कार ...कैसे सुधरेंगें हालात ?

फिर  से  एक सामूहिक  बलात्कार  और  पीड़िता  की  मौत  ...साथ  ही  पुलिस    सहित  सरकार  का   उपेक्षापूर्ण  रवैय्या  ......कैसे  सुधरेंगें  हालात  ?
कोलकाता में बलात्कार की शिकार 16 साल की लड़की की मौत के बाद विरोध-प्रदर्शन तेज़ हो गया है। लड़की के पिता के मुताबिक़ पुलिस ने उन पर रात भर लड़की का अंतिम संस्कार जल्द से जल्द करने का दबाव डाला।
समाचार एजेंसियों के मुताबिक़ कोलकाता के बाहरी इलाक़े में दोहरे बलात्कार की शिकार हुई 16 साल की इस लड़की की आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई थी।
माध्यमग्राम निवासी इस लड़की ने पिछले साल 23 दिसंबर को दमदम के पास स्थित अपने घर में कथिततौर पर खुद को आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था।इस बीच पुलिस सूत्रों ने कहा है कि पीड़ित लड़की ने अस्पताल में दिए बयान में कहा है कि उसने आत्महत्या की कोशिश नहीं की। दो लोगों ने उसे ज़िंदा जलाने की कोशिश की। पुलिस ने उन दोनों लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है। उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक़ एक टैक्सी चालक की इस बेटी के साथ 25 अक्तूबर को बलात्कार हुआ था। उसे स्थानीय लोगों ने एक मैदान में पड़ा हुआ देखा था।
घटना के बाद वह अपने पिता और माँ के साथ जब पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर वापस लौट रही थी तो उसी गैंग ने उसका अपहरण कर एक बार फिर उसके साथ बलात्कार किया। उसी दिन वह रेलवे लाइन के किनारे से बेहोश मिली थी।
प्रस्तुतकर्ता -शिखा कौशिक 'नूतन'

1 टिप्पणी:

रविकर ने कहा…


शुभकामनायें आदरणीया-